Home health Aloe Vera Juice पीने के फायदे Benefits of aloe vera juice

Aloe Vera Juice पीने के फायदे Benefits of aloe vera juice

10
0
SHARE
खाली पेट aloe vera juice पीने के फायदे

दोस्तों इस आर्टिकल में हम बात करेंगे aloe vera juice एलोवेरा जूस पीने के फायदे एलोवेरा को ग्वारपाठा या घृतकुमारी भी कहा जाता है। aloevera बहुत सारे vitamins, minerals amino एसिड और एंजाइम होते हैं ,यह हमारी सेहत के लिए हमारी हेल्थ health के लिए बहुत ही लाभदायक है बहुत ही बेनिफिशियल है आइए जानते हैं ।


एलोवेरा जूस के फायदे benefits of aloe vera juice :

aloe vera juice पीने के फायदे,Aloe Vera Juice pine ke fayde,Aloe Vera Juice peene ke fayde,health benefits of Aloe Vera Juice,Aloe Vera Juice, AloeVera Juice,Aloe Vera Juice hindi,Aloe Vera Juice in hindi,AloeVera Juice in hindi,AloeVera Juice hindi,खाली पेट aloe vera juice पीने के फायदे,khali pet aloe vera juice pine ke fayde,एलोवेरा,aloe vera benefits,benefits of aloe vera,aloevera for hairs,what are the benefits of aloevera hindi me,aloevera ke kya fayde hai,एलोवेरा जूस पीने के फायदे,एलोवेरा जूस पीने का फायदा,aloevera juice ka fayda,aloe vera uses,aloe vera juice benefits in hindi,aloe vera juice ke fayde hindi me,aloe vera juice pine ka fayda,aloe vera juice pine ka fayda kya hai,पतंजलि एलोवेरा जूस,patanjali aloe vera juice,
Aloe Vera Juice पीने के फायदे

1)
 aloe vera juice रोज पीने से खून की कमी या animia दुर होता है । साथ ही यह खून को शुद्ध करने का काम भी करता है, और इसके सेवन से ब्लड सरकुलेशन भी इंप्रूव होता है ।

2) हमारी पाचन तंत्र को मजबूत और स्वस्थ बनाने में एलोवेरा aloe vera का जवाब ही नहीं है, इससे कब, बवासीर, एसिडिटी और गैस आदि की प्रॉब्लम जड़ से खत्म हो जाती है।

3) 10 मिलीलीटर एलोवेरा aloe vera जूस में 10 मिली आंवला जूस रोज मिलाकर पीने से वजन कम होता है, इसलिए जो लोग वेट लूज करना चाहते हैं, उनके लिए एलोवेरा जूस बहुत ही अच्छा है, बहुत ही फायदेमंद है ।

4) एलोवेरा aloe vera जूस के सेवन करने से हाई ब्लड प्रेशर की प्रॉब्लम दूर होती है, कोलेस्ट्रॉल कम होता है इसलिए हमारे heart की सेहत के लिए भी बहुत अच्छा है ।


5) एलोवेरा जूस हमारी पूरी बॉडी को डिटॉक्स करता है । शरीर के विषैले पदार्थों को बाहर निकालता है ।
इसके सेवन से शरीर का पीएच PH लेवल यानी एसिड एल्कलाइन acide alkaline लेवल भी बैलेंस रहता है ।

6) एलोवेरा का जूस aloe vera juice पीने से कई तरह के कैंसर जैसे लिवर कैंसर (liver cancer), ब्रेस्ट कैंसर (breast cancer), प्रॉस्टेट कैंसर (prostate cancer) आदि से हमारा बचाव होता है ।

7) एलोवेरा का जूस हमारी स्कीन और हमारे बालों की ओवरऑल हेल्थ health के लिए बहुत ही फायदेमंद है । रोज सुबह खाली पेट 10 से 15ml एलोवेरा जूस aloe  vera juice पीने से एक्ने (acne), पिंपल (pimples) soraysis,axima आदि सारी प्रॉब्लम दूर हो जाती है ।

8) चेहरे पर नया ग्लो आता है । झुर्रियों से बचाव होता है, क्योंकि इसका सेवन करने से स्किन की इलास्टिसिटी भी बढ़ती है और कॉलेजन प्रोडक्शन स्टिम्युलेट होता है ।

9) एलोवेरा का सेवन करने से बालों का गिरना रुकता है, और बाल लंबे समय तक काले बने रहते हैं साथ ही साथ एलोवेरा का जूस पीने से डैंड्रफ से भी छुटकारा मिलता है ।

10) एलोवेरा जूस में एंटी बैक्टीरियल (anti-bacterial) और एंटीवायरल (antiviral) प्रॉपर्टीज होती है । इसके सेवन से शरीर की इम्युनिटी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और जल्दी से कोई बीमारी आपको छू भी नहीं पाती है ।

आपको बता दें कि एलोवेरा के अलग अलग तरीके के बहुत सारे उपयोग होते हैं जैसा हमने उसको यूज करते हैं वैसा उसका फायदा हमें दिखाई देता है जैसे कि हम बालोंं के लिए हम इस्तेमाल करते हैं तो हमारेेे बाल काले और घने होते हैं ।

 तो यह थे aloe vera जूस पीने के कुछ फायदे आप भी इसका उपयोग कर सकते हैं, और इसके गुणों के फायदा उठा सकते हैं । 

* दोस्तों आपको एक बात बता दे पतंजलि एलोवेरा जूस (patanjali aloe vera juice) और बाकी एलोवेरा जूस में ज्यादा कुछ फर्क नहीं होता है बस उसकी कंपनी में और उसके लेबल में फर्क दिखाई देता है अगर कोई सोचता है कि हम पतंजलि एलोवेरा जूस (patanjali aloe vera juice) का इस्तेमाल करें तो पतंजलि का भी एलोवेरा जूस अच्छा है ।

* एलोवेरा जूस का अधिकतर सेवन से हमें साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं जैसे कि चेहरे पर पिंपल्स आना शरीर में वजन बढ़ना या फिर शरीर में अचानक से वजन कम होना एसी आपको 1 महीने में ही फर्क दिखाई देगा यदि आपको ऐसा दिखाई दे तो तुरंत आप एलोवेरा जूस का सेवन करना बंद कर दे ।


* अगर आपको एलोवेरा जूस का सेवन करना है तो इसमें साइकिल सिस्टम से आपको इसका सेवन करना होगा जैसे कि एक महीना इसको लगातार यूज करें और उसके बाद में आपको 1 महीने का आराम देना होगा । ऐसा करते अगर आप इसका सेवन करते हैं तो आपको इसका कोई भी साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिलेगा ।

          तो दोस्तों हमें आशा है कि आप को यह हमारा आर्टिकल अच्छा लगा अगर आपको अच्छा लगा हो तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । और ऐसी टिप्स पाने के लिए बेल नोटिफिकेशन को दबाकर हमारे आर्टिकल को सब्सक्राइब कर ले, ताकि आपको हमारी स्वास्थ्य संबंधी  बॉडीबिल्डिंग  डाइट एक्सरसाइज  की लेटेस्ट आर्टिकल पढ़ने के लिए मिलेंगे ।
अश्वगंधा के फायदे || पेट की चर्बी कम कैसे करे || अंडे खाने के फायदे || बॉडी बनाने के टिप्स || 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here