Home SUPPLEMENT हेवी साईज बॉडी कैसे बनाये By Lean Mass Gainer Supplement

हेवी साईज बॉडी कैसे बनाये By Lean Mass Gainer Supplement

119
2
SHARE
हेवी साईज बॉडी कैसे बनाये By Lean Mass Gainer Supplement

बॉडी कैसे बनाये By Lean Mass Gainer Supplement


हर किसी का सवाल होता है कि, हम कौन सा सप्लीमेंट यूज़ करें जिससे कि जल्दी साइज बढ़ सके और उसका कोई साइड इफेक्ट ना हो. अगर आप सप्लीमेंट की हेल्प से जलदी हेवी साईज बॉडी बनाना चाहते हैं तो आपको अच्छी डाइट के साथ किसी अच्छी कंपनी का lean mass gainer अपनी डाइट में add करना होगा

फ्रेंड्स यू तो मार्केट के अंदर के अंदर काफी type के फूड सप्लीमेंट (Food supplements) मौजूद है जैसे कि वेट गेनर weight gainer , size gainer साइज गैनर प्रोटीन protein क्रिएटनीन creatine, ग्लूटामाइन Glutamine, एंड ब्रांच अमीनो एसिड BCAA आदि.


लेकींन हमने आपको lean mass gainer की राय इसलिए दि है, क्योंकि जल्दी साइज बढ़ाने के लिए आपको प्रोटीन चाहिए होता है. जिससे आपकी बॉडी पर मास बड़े कार्बोहाइड्रेट चाहिए होता है, जिससे आपकी बॉडी का साइज तेजी से बढ़े creatine चाहिए होता है जिससे आपकी वेट पावर एंड स्टैमिना बढे ग्लूटामाइन, एंड अमीनो एसिड चाहिए होता है जिससे आपकी मसल्स वर्कआउट के बाद भी पंप रहे और टूटी हुई मसल्स रिपेयर हो सके. यह सारी चीज़ें पाने के लिए आपको अलग अलग सप्लीमेंट खरीदने की कोई जरूरत नहीं है, यह सब चीजें आपको एक अच्छी कंपनी के Lean mass gainer मे मिल जायेंगे. अब सवाल यह उठता है 

अच्छी कंपनी का lean mass gainer कैसे पसंद करें

हेवी साईज बॉडी कैसे बनाये By Lean Mass Gainer Supplement
Lean Mass Gainer Supplement


एक अच्छी कंपनी के lean mass gainer लीन मास गेनर में लगभग 100 ग्राम पाउडर में 40 से 45 ग्राम प्रोटीन 45 से 50 ग्राम कार्बोहाइड्रेट 5 ग्राम creatine 5 ग्राम एमिनो एसिड 3 से 5 ग्राम ग्लूटामाइन और झेरो ग्राम फैट मिलता है और आपको हजारो सप्लीमेंट मिल जायेंगे लेकिन आपने यही मात्रा वाले सप्लीमेंट ही ख़रीदे जो की एक अच्छा सप्लीमेंट होगा और आपको कोई इससे नुकसान भी नहीं होगा.

जो कि ते से साइज बढ़ाने के लिए एकदम परफेक्ट प्रोडक्ट है इस प्रोडक्ट के साथ आपको अच्छी डाइट लेनी है यह प्रोडक्ट आपका वेट 1 मंथ में 1 से 2 किलोग्राम तक बढाएगा ;क्योंकि साइज बढ़ने के साथ वेट तो बढ़ना पक्का है. यह प्रोडक्ट आपको कम से कम 4 से 5 महीने तक खाना होगा और जब आप का साइज आप की मर्जी के मुताबिक हो जाए तो आपको lean mass gainer हटाकर अपनी डाइट में प्रोटीन सप्लीमेंट ऐड करना है.

lean mass gainer डेली कितना कंज्यूम करें और किस टाइम ले :

हेवी साईज बॉडी कैसे बनाये By Lean Mass Gainer Supplement
Lean Mass Gainer Supplement


 अगर आपको जिम करते हुए 5 से 6 महीने हो गए हैं तो आपको 1 स्कूप पानी के साथ मॉर्निंग में 10:00 से 11:00 बजे के आसपास यानी नाश्ते से कम से कम एक या डेढ घंटे बाद लेना है. और 1 स्कुप पाणी के साथ आपको शाम में लगभग आधा 1 घंटा पहले लेना है.


लेकींन अगर आपको एक्सरसाइज करते हुए 2 से 3 साल हो चुके हैं तो आपको 1 स्कुप की जगह दे डेड डेढ स्कूप सुबह शाम लेना है same टाइमिंग पर .इस प्रोडक्ट इस स्कुप मे 33 ग्राम पाउडर आता है.
 वर्कआउट किस उम्र में शुरू करे || स्टेरॉईड का इस्तेमाल और फायदे और नुक्सान 

 तो फ्रेंड्स आप lean mass gainer लीन मास गेनर यूज़ करिए ये आपको 4 से 5 महीने में हैवी साइज बॉडी देगा आप यह सोच कर मत चलेगा इधर आपने सुपालमेंट खाया उधर 15 से 20 दिन में आप का साइज बढ़ जाएगा यह चीजें लोकल सप्लीमेंट में होती है, यह आपको ओरिजिनल तरीके से धीरे-धीरे हैवी साइज बॉडी बनाकर चलेगा लेकींन याद रहे इसके साथ अच्छी डाइट भी लेनी जरूरी है.


तो दोस्तों आपको हमारा यह आर्टिकल lean mass gainer कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और यदि आपके मन में कोई भी सवाल हो तो कमेंट में जरूर बताएं हम आपके सवाल का जवाब जरूर देंगे.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here