Home health How to increase Breast Size in hindi

How to increase Breast Size in hindi

55
0
SHARE
How to increase Breast Size
Increase Breast Size

Increase Breast Size tips in hindi

Breast का size बढाने के लिए tips hindi :- जब breast का सही तरिके से उनका विकास नही होता है तो महिलाओं मे Breast छोटे size के रहे जाते हे

सुंदर मोठे और अच्छे Breast पाने के लिये कुछ महिलाएं medicines का सेवन करते हैं oil, Creams लगाते हैं और तो कई अलग-अलग प्रकार के तरीके भी अपना चुके हैं and इसके अलावा तो कोई exercise भी करते हैं ।

अगर आपकी Breast में ढीलापन दूर करना है आपके Breast size बढ़ाने के लिए अब घर पर कुछ उपाय और tips अपना सकते हैं तो आइए जानते हैं size बढ़ाने के लिए tips क्या है ।

Breast increase tips in hindi

यह आर्टिकल भी पढ़े - वजन कैसे बढ़ाए

Breast size kaise badhaye ब्रेस्ट कैसे बढ़ाए :

अगर Breast size छोटा है या फिर ज्यादा बढ़ा है या फिर ढीला है तो अगर आप कोई भी कपड़े पहनते हैं तो उस पर अच्छा नहीं लगते है ।

Breast size बढ़ाने के लिए आप यह कुछ Tips का इस्तेमाल कर सकते हो ।

1 अपनी Breast size बढ़ाने के लिए आप बाजार में अलग-अलग प्रकार की creams और मसाज करने के लिए oil भी आते हैं and oil महंगे होते हैं यह महंगी हो कर भी कुछ ज्यादा अपना effect नहीं दिखा पाते और आप इस्तेमाल करके भी परेशान रहते हैं।

2 अगर Breast size को बढ़ाने के लिए yogasan और exercise अगर अच्छी तरीके से नियमित की जाए तो इससे भी काफी आपको benefits मिलता है ।

3 ब्रेस्ट Breast size बढ़ाने के लिए कुछ महिलाएं तो tablets का भी use करती हैं । अगर आप ऐसा करते हैं तो आप ऐसा करने से पहले doctor से 1 time सलाह जरूर लें because इसका side effect ना हो ।

4 अगर आप घरेलू उपाय करते हैं अपने स्तनों पर अपनी Breast size पर तो भी यह भी काफी असरदार होता है और इसे फायदा तो 100% मिलता है ।

हम आपको इस आर्टिकल में Breast size बढ़ाने के लिए सभी उपाय के बारे में बताने वाले हैं, इससे पहले आप एक बात ध्यान में रखें की आप कौन सी भी typeकी medicine use करें कुछ भी ilaj करें तो 1 ही दिन में body में किसी भी तरह का आप change नहीं ला सकते हैं ।

इसलिए Breast size बढ़ाने के लिए आप घरेलू tips आजमा रहे हैं तो आपको इसके लिए निरंतर प्रयत्न और इसके साथ साथ में आपको धैर्य और संयम रखना भी जरूरी होता है ।

Tips for increase Breast size in  hindi

अगर आप milk के साथ में papaya लेते हैं तो आपको Breast size  बड़ा करने में help होती है । अगर आप यह उपाय कर रहे हैं तो एक बात जान ले कि, अगर आप इस का ज्यादा सेवन करते हैं तो आपको दस्त भी हो सकते हैं और हां इसका सेवन pregnant women को नहीं करना चाहिए ।

सौंफ का इस्तेमाल अपने खाने में भी करने से small breast का size बढ़ाने में भी help होती हैं । सौंफ को आप ऐसे ही चबा चबा कर खा सकते हैं ।

इसकी कोई खाने की रेसिपी नहीं है ।या फिर आप इसकी powder form में भी इस्तेमाल अपने भोजन में कर सकते हैं आपको जो सही लगे वह आप कर सकते हैं ।

स्तनों Breast size बढ़ाने के लिए आप अलसी के बीजों का भी फायदा ले सकते हैं और यह काफी effective भी है ।

इनको भी आप चबा कर खा सकते हैं या फिर अपने salad में इसका use कर सकते हैं । but pregnant women इसे ना खाएं ।

4 breast size badhane ke tarika

small size breast को increase के लिए सबसे अच्छा उपाय है soya products का use करना ।

soya के products है तो वे महिलाओं में oestrogen की मात्रा oestrogen hormone को बढ़ाने में help करते हैं और oestrogen अगर आपके सही में अच्छा है, तो आपके स्तन जल्द increase में help होती है ।

और हां इसका अधिक सेवन करते हैं soya products का तो इससे cancer का भी खतरा होता है इसलिए यह लिमिट में ही use करें ।

और इस्तेमाल से पहले अपनी doctor की advice जरूर लें कि हमें कितनी मात्रा में soyabeans या फिर soya milk या फिर soya milk products लेना चाहिए ।

आपको तो पता ही है कि, milk में और milk से बने सभी products में fat का प्रमाण अधिक होता है |अगर आप इसका सेवन करते हैं, तो आपकी breast में fat बढ़ता है ।

इसके लिए आप अपने आहार में एस्से चीजों का सेवन अधिक से अधिक करें । इससे आपका weight भी increase होगा और आपके weight increase के साथ-साथ आपके breast size भी increase hoga । अगर आपको milk से allergy है तो first इसका ilaj करें ।

and breast size बढ़ाने के लिए आप मेथी के बीज भी इस्तेमाल कर सकते हैं । आप मेथी के बीजों को भी खा सकते हैं ।

या फिर इन बीजों का आप पेस्ट करके water में या फिर अपने भोजन में शामिल कर सकते हैं । pregnant women इसका सेवन ना करें ।

मेथी के बीजों का oil आप अपने breast की मालिश के लिए करें और इसे 7 दिन में चार बार मालिश जरूर करें इससे भी आपको जरूर benefit होगा ।

यह आर्टिकल भी पढ़े - केले खाने के फायदे
Massage for increase breast size in hindi

जो Girls और womens इनको अपने Breast Size बढ़ाना है और अपने ढीले breast को सुडोल बनाना है ऐसी womens को Girls को अपनी Breast की मालिश 20 से 30 मिनट तक करनी चाहिए Breast Size बढ़ाने के लिये massage करना एक effective उपाय हैं ।

अगर आप रोजाना massage करते हैं तो आपको 1 month में ही अच्छे results दिखने लगेंगे । breast की massage करने से आपके breast में blood की मात्रा बेहतर होते हैं और आपके breast hormone का भी विकास होता है ।

स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए oil में आप अलसी सरसों का तेल जैतून का तेल यह ऑयल में से आप कौन सा oil use कर सकते हैं ।

और अगर आप creams का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो cream का भी use कर सकते हैं ध्यान रखें कि आप massage अपने हलके हाथों से करें और धीरे-धीरे करें ।

      

Yoga for increase breast size in hindi

कम size के breast को increase करने के लिए yog यह भी एक अच्छा effective उपाय माना जाता है ।

breast badhane ke liye yoga नीचे कुछ योगासन बताए हुए हैं उनको आप अपनी दिनचर्या में शामिल कर ले ।

इन yogasan को करने से पहले आप इनको सही ढंग से कैसे करते हैं यह सीख ले । नहीं तो आप baba ramdev की video देख कर भी yog सीख सकते हैं ।

  1. भुजंगासन
  2. गोमुखासन
  3. उष्ट्रासन

स्तन बढ़ाने के लिए एक्सरसाइज Exercises for increase Breast Size in hindi:

अगर आप exercise करते हैं तो इससे भी आपके breast में develoment होने में help मिलती हैं । किसी gym trainer की help लेकर आप chest की exercise कर सकते हैं ।

breast ka size badhane ke liye exercise आपको floor और wall के सहारे push up निकाल सकते हैं ।

Showing big Breast tips in hindi 

1 बाजार में breast को बड़ा दिखाने वाली bra भी available है । ऐसी bra का use करके आप अपने breast को big दिखा सकते हैं ।

2 बहुत कुछ उपाय करके भी आपके breast वैसे की वैसे हैं, तो आप colorfull कपड़े पहन कर अपने breast को big kr सकते hai ।

3 अपनी breast को big दिखाने के लिए आप make up की भी मत दे सकते हैं, इसके लिए आप beauty expert से advice जरूर ले ।

breast का size kaise badhaye | breast ka size badhane ke upay in hindi | breast size gharelu tips in hindi Article आपको कैसा लगा अगर आप भी कुछ ऐसे tips आजमा रहे हैं, तो आपको क्या effect दिखाई दे रहा है, हमें commnet जरूर लिखे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here