Home health urine therapy

urine therapy

92
1
SHARE
urine therapy
urine therapy

(urine therapy) लोग खुद का यूरीन पीकर घटा रहे हैं वजन, चेहरे पर लगाने से 
मिलती है बेदाग ग्लोइंग स्किन
urine therapy

लोग खूबसूरत और वजन कम करने के लिए खुद का यूरीन पी रहे है। चौंक गए न लेकिन ये बात सौ प्रतिशत सही है। लोगों की माने तो यूरीन थेरेपी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है।  

खूबूसरत जवां स्किन के साथ-साथ खुद को फिट रखने के लिए लोग क्या-क्या उपाय करते है। हजारों लाखों रुपए लगाकर हम चेहरे को ग्लोइंग बनाते है। लेकिन आपकी चाहत के अनुसार ये मिल नहीं पाता है। ऐसा ही कुछ इन दिनों चल रहा है। जी हां लोग खूबसूरत और वजन कम करने के लिए खुद का यूरीन पी रहे है। चौंक गए न लेकिन ये बात सौ प्रतिशत सही है। लोगों की माने तो यूरीन थेरेपी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है।
निम्बू के फायदे   height बढ़ने के आसान टिप्स 
जी हां कई ऐसी नेचुरल चीजों होती है। जिनका इस्तेमाल कर आप आसानी से ग्लोइंग स्किन पा सकते है लेकिन आज के समय में कुछ अजीब-अजीब एक्सपेरिमेंट करते हुए लोग नजर आ रहे है। जैसे इस यूरीन थेरेपी का सहारा ले रहे है। इतना ही नहीं इससे चेहरे की मसाज और आंखो में डालकर अपनी रोशनी बढ़ा रहे है। डॉक्टर्स की मानें तो उनका कहना है कि ऐसी कोई थेरेपी नहीं होती है। लोग खुद का मजाक उड़ाने के साथ-साथ अपनी किडनी को डैमेज कर रहे है। 

ब्रिटेन के डेव मर्फी 6 सालों से अपना यूरिन पी रहे हैं और उनका कहना है कि इसके उनकी कई बीमारियां दूर हो गई हैं। उनका कहना है कि यूरीन पीने से उनका वजन 50 किलो कम हो गया। जिससे वह अब ज्यादा जवान दिखने लगने है। इसके अलावा उन्हें अस्थमा से भी निजात मिल गया है।
इतना ही नहीं डेव केवल यूरीन पीते ही नहीं थे बल्कि इससे नहाते और चेहरे की मसाज भी करते हैं। उनका दावा है कि इसकी मसाज से दर्द से निजात मिलता है।
उनका कहना है कि यूरीन थेरेपी एंटी-एंजिंग के रुप में काम करती है। जो कि जानलेवा बीमारी कैंसर और ऐड्स जैसी बीमारी से भी निजात दिला सकता है।

वहीं दूसरी ओर इडाहो के रहने वाले अंतरिक्ष विज्ञान शास्त्री क्रिस्टियो का दावा है कि उन्होंने अपने यूरिन को पी कर अपना वेट करीब 13.6 किलो तक कम कर लिया। डेली मेल की रिपोर्ट की मानें तो उन्होंने इसे पीने के बाद खुद को ज्यादा एनर्जी से भरा पाया। ऐसे कई लोग है जो इस यूरीन थेरेपी का सहारा ले रहे है।

(urine therapy) यूरीन थेरेपी आखिर क्यों है फायदेमंद :


urine therapy
यूरिन में कई तरह के पोषक तत्व और एंटीबॉडी मौजूद होते हैं। लोगों का मानना है कि यूरिन थेरेपी आज की कोई नहीं तकनीक नहीं है बल्कि यह भारतीय संस्कृति से भी पांच सदी पहले की है। यही कारण है कि लोग मानते हैं कि इसमें कोई झूठ नहीं है। कहा जाता है कि यूरिन में मिनेरल, एंटीबॉडी, एंजाइम और होरमोन मौजूद होते हैं जो हमारे चेहरे के दाग-धब्बे मिटाने में कारगार है। यह एंटीसेप्टीक और मॉश्चरॉइजर की तरह भी काम करता है।

(urine therapy) डॉक्टर्स का क्या है कहना?


urine therapy
इस बारें में वैज्ञानिकों का साफ कहना है कि यूरीन पीने से कोई फायदा नहीं मिलता है। न ही इसका कोई सबूत भी नहीं है कि इससे लाभ मिलता है। अगर कोई दावा करता है तो वह बहुत बड़ा मुर्ख है।
वहीं कुछ डॉक्टर्स का कहना है कि इसका सेवन करने से किडनी खराब हो सकती है। क्योंकि इसमें ऐसे टॉक्सिन पाएं जाते है। जो कि सीधे किडनी में वार करते है।

1 COMMENT

  1. After reading your blog post, I browsed your website a bit and noticed you aren’t ranking nearly as well in Google as you could be. I possess a handful of blogs myself, and I think you should take a look at “seowebsitetrafficnettools”, just google it. You’ll find it’s a very lovely SEO tool that can bring you a lot more visitors and improve your ranking. They have more than 30+ tools only 20$. Very cheap right? Keep up the quality posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here